बनाना शेक रेसिपी (Banana Shake Recipe In Hindi)

Banana Shake Recipe

जो गर्मियों में ठंडा -ठंडा पिके मजा आ जाये आज कुछ ऐसा ही बना रहें हैं। हम बनाना शेक रेसिपी (Banana Shake Recipe) आप भी एक बार जरूर बनाये कम टाइम में कुछ अच्छा तथा हेल्थी रेसिपी जो पीके मन को अच्छा भी लगे। 

सामग्री:-बनाना शेक रेसिपी  (Banana Shake Recipe) बनाने में लगने वाली सामग्री  

  • केला -6
  • चीनी -स्वादानुसार
  • दूध -1 कप
  • आइस क्यूबस -5 -7 (कुटी हुई )
  • वनीला आइसक्रीम -4 स्कूप
  • तैयार करने का टाइम -10 मिनट
  • कितने लोगों के लिए -2 -4 

इसे भी पढ़ें:वाटर मेलॉन शेक -Watermelon Shake Recipe In Hindi

सब्सक्राइब करें

विधि:-बनाना शेक रेसिपी  (Banana Shake Recipe) बनाने की विधि 

  1. बनाना शेक रेसिपी  (Banana Shake Recipe) बनाने के लिए सबसे पहले केलो को पानी से धो ले उसमें से दो केले के छील हटा के छोटे,पतले  तथा गोल टुकड़ो में काट लें। 
  2. और चार केलो के छिलके हटाकर इन्हें मिक्सर ग्राइंडर की बड़ी जार में डालकर इसमें चीनी ,दूध डालकर अच्छे से पीस लें मिश्रण स्मूद होना चाहिए और उसमें केले के टुकड़े नहीं होने चाहिये तैयार बनाना शेक को ग्लास में डालें।
  3. इसके बाद इसमें कुटी हुई आइस क्यूबस,वनीला आइसक्रीम या केले के टुकड़े से टॉपिंग करके या आइसक्रीम और कतरी हुई किशमिश ,काजू से गार्निश करके सर्व करें तो और भी ज्यादा स्वादिष्ट लगता हैं यह एक ऐसा ठंडा शेक हैं जिसमे कुछ न भी डालो तो भी अच्छा लगता हैं केले की मिठास के अनुसार आप चीनी कम या ज्यादा कर सकते हैं या स्किप भी कर सकते हैं

नोट:-बनाना शेक रेसिपी  (Banana Shake Recipe) बनाने में ध्यान देने वाली बातें 

  1.  बनाना शेक रेसिपी  (Banana Shake Recipe) गाढ़ा शेक बनाने के लिए दूध कम डाले और पतला शेक बनाने के लिए दूध अधिक डालेंगे। 
  2. अच्छा शेक बनाने लिए अच्छे पके हुए केले का यूज़ करें गाढ़ा शेक बनाने के लिए कटे हुए केले के टुकड़े को 20 मिनट के लिए फ्रीजर में रखें और फिर शेक बनाये शेक  गाढ़ा बनेगा और आइस क्यूबस न डालें। 

Rate It:
Average:5/5 (1 Votes)